लोकायुक्त पुलिस ने गैरतगंज एसडीएम को 45 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गैरतगंज रायसेन रविकांत उपाध्याय/

 

भोपाल लोकायुक्त पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रायसेन जिले के गैरतगंज उपखण्ड में पदस्थ एसडीएम मनीष जैन को 45 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। जानकारी के अनुसार एसडीएम ने क्रेशर की अनुमति के संबंध में व्यापारी से 1 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। जब बुधवार को पहली किस्त के 45 हजार रुपये दिए गए तो लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ लिया। लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7, धारा 34, धारा 120-बी के तहत एफआईआर दर्ज की है।


जानकारी के अनुसार भोपाल के तनवीर पटेल ने लोकायुक्त को शिकायत की थी कि उनके भाई सईद अहमद कुरैशी से क्रशर संचालित करने के लिए एक लाख रुपये की रिश्वत मांगी गई थी। यह राशि चुकाने के बाद ही एसडीएम उसकी फाइल आगे भेजते। एसडीएम ने निजी कंपनी के कंप्यूटर ऑपरेटर रामनारायण अहिरवार के जरिए एक लाख रुपये की डिमांड की।
लोकायुक्त भोपाल एसपी मनु व्यास के निर्देशन पर डीएसपी संजय शुक्ला के साथ टीम ने गैरतगंज एसडीएम कार्यालय में ट्रैप की रणनीति बनाई। तनवीर अहमद ने पहली किस्त के तौर पर जैसे ही 45 हजार रुपये की रिश्वत रामनारायण को दी, लोकायुक्त पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान एसडीएम की तबियत खराब हो गई और वह अस्पताल में भर्ती हो गए हैं।