Raisen आनंद परिवार ने मनाया विश्व परिवार दिवस

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ रायसेन मध्यप्रदेश रविकांत उपाध्याय /8085883358

राज्य आनंद संस्थान जिला रायसेन के ग्राम मेंढ़की में आनंद को द्वारा अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस आपसी सहकार के साथ मनाया। इस अवसर पर आनंद विभाग की जिला संपर्क प्रमुख श्रीमती वर्णा श्रीवास्तव एवं गायत्री परिवार की वरिष्ठ कार्यकर्ता श्रीमती गीता श्रीवास्तव ने मेंढ़की ग्राम में निवास करने वाले आनंदक साथियों श्रीगंगा राम साहू चैन सिंह लोधी, अखिलेश मालवीय, भैया लाल लोधी खुशी मॉनिका पूजा आशीष आदि के साथ मिलकर पूरे गांव के परिवारों में खुशहाली की खैर खबर पूछ कर सभी को आनंदित होने हेतु प्रोत्साहित कर परिवार दिवस मनाया।

इस अवसर पर गांव के बुजुर्ग व्यक्ति देवी राम लोधी जी का सम्मान किया गया। उन्होंने पूरे परिवार को एक सूत्र में बांधकर रखा है वह संयुक्त परिवार की एक बड़ी मिसाल हैं उन्हीं की पोती कु खुशी लोधी जिन्होंने 12th क्लास में पूरे गांव में सबसे अधिक नंबर अर्जित किए हैं उनका भी सम्मान किया गया आनंद विभाग की तरफ से उन्हें उत्कृष्टता पुरस्कार प्रदान किया गया।

गांव में अधिकांश संयुक्त परिवार है किसी को संयुक्त परिवार यदि देखने हो तो वह आनंदग्राम मेंढ़की में आकर देख सकते हैं कि किस प्रकार पूरा गांव एक परिवार की तरह रहता है । आधुनिक तकनीक एवं परिवार विषय पर सभी परिजनों के बीच परिचर्चा की गई। जिसमें की गंगा राम साहू जी ने बताया कि उनका पोता मोबाइल चला लेता है और वही उनको मोबाइल से संबंधित जानकारियां देता है। विश्व परिवार दिवस पर इस वर्ष की थीम भी यही है कि किस प्रकार हमारे बुजुर्ग बच्चों को अपने संस्कार दें और नव पीढ़ी नई तकनीक से बुजुर्गों को अवगत कराएं। टूटते परिवारों के इस समय में राज्य आनंद संस्थान द्वारा परिवार दिवस मनाया जाना सभी लोगों के लिए अत्यंत हर्ष का विषय है आज के दिन सभी परिवार के प्रति जागरूक हुए।