New delhi नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जबलपुर-इंदौर-जबलपुर और इंदौर-ग्वालियर-इंदौर फ्लाइट रूट का किया उद्घाटन 

एलायंस एयर द्वारा इस रूट पर सप्ताह में तीन बार फ्लाइट का संचालन किया जाएगा 

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ नई दिल्ली मध्यप्रदेश रविकांत उपाध्याय / 8085883358

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्य मंत्री जनरल विजय कुमार सिंह (सेवानिवृत्त) और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में जबलपुर-इंदौर-जबलपुर और इंदौर-ग्वालियर-इंदौर फ्लाइट रूट का उद्घाटन किया।

उड़ानें निम्नलिखित शेड्यूल के तहत संचालित होंगी:

राज्य में अधिक हवाई मार्गों की कनेक्टिविटी से पर्यटन, व्यापार और अन्य आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। इससे क्षेत्र के लोगों के जीवन को आसान बनाने में भी मदद मिलेगी।

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि मध्य प्रदेश के तीन प्रमुख शहरों को एक ही दिन में हवाई मार्ग से जोड़ा जा रहा है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय इन शहरों को अपनी विकास क्षमता का पूरा उपयोग करने में मदद करने के लिए काम कर रहा है। मंत्री ने आश्वासन दिया कि इन शहरों में चल रही बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं को समय-सीमा में पूरा कर लिया जाएगा।

जनरल विजय कुमार सिंह (सेवानिवृत्त) ने इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर के लोगों को बधाई दी और कहा कि उड़ानों की बढ़ती संख्या ने लोगों की आकांक्षाओं को पंख दिए हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में हवाई संपर्क बढ़ाने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय की सराहना की और विकास कार्यों में राज्य सरकार द्वारा सहयोग का आश्वासन दिया।

उद्घाटन समारोह में विवेक नारायण शेजवलकर, लोकसभा सांसद, प्रद्युम्न सिंह तोमर, ऊर्जा मंत्री, भारत सरकार, मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, लोकसभा सांसद शंकर लालवानी, लोकसभा सांसद राकेश सिंह, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा उपस्थित थे। इसके अलावा श्रीमती उषा पाधी, अपर सचिव, नागर विमानन मंत्रालय, विक्रम देव दत्त, सीएमडी, एआईएएच, विनीत सूद, सीईओ, एलायंस एयर और एमओसीए के अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।