कोई भी पात्र व्यक्ति राशन की पात्रता पर्ची व आयुष्मान कार्ड से वंचित न रहे – ऊर्जा मंत्री

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल@ग्वालियर रविकांत उपाध्याय/
..

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर द्वारा विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-15 ग्वालियर के हितग्राहियों के लिए विभिन्न योजानाओं के कार्ड एवं राशन पात्रता पर्ची वितरण के लिए लगाये गए चार दिवसीय शिविर में लगभग 3318 लोगों ने लाभ लिया। तोमर ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार का उद्धेश्य है कि कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं से वंचित न रहे। इसी उद्धेश्य को परिपूर्ण करते हुए गरीब, असहाय व जरूरतमंद नागरिकों की सेवा के लिए यह शिविर आयोजित किया गया है।

इसके साथ ही शिविर में बडी संख्या में विद्युत से संबंधित शिकायतें आई, जिनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को मौके पर उपस्थित रहकर समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित किया। 

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि इन चार दिनों में लगाये गए शिविर में तीन हजार से अधिक परिवारों को लाभ मिला है। आगे भी इसी प्रकार कैंप आयोजित कर जरूरत मंद को लाभ दिया जायेगा। क्षेत्र में एक भी पात्र व्यक्ति राशन की पात्रता पर्ची व आयुष्मान कार्ड से वंचित नही रहना चाहिए। साथ ही कल्याणी व विकलांग पेंशन के पात्र हितग्रहियों को उनके घर के नजदीक कैंप आयोजित कर लाभ दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि शहर की विद्युत व्यवस्था को सुदृढ करने के लिए 132 केवी सब स्टेशन फूलबाग पर बनाया जा रहा है, जिसके लिए जगह चिन्हित कर ली है। इसके साथ ही सेवा नगर में विद्युत सब स्टेशन का कार्य चालू हो गया है।  साथ ही उन्होंने कहा कि अगर आपको विद्युत समस्या से संबंधित कोई शिकायत हो तो आप हमारे कॉल सेंटर पर कॉल कर उस समस्या से अवगत करा सकते है। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने बारी-बारी से  नागरिकों की समस्या सुनी और उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित  किया। उन्होंने कहा कि इस कार्य में लापरवारी बर्दाश्त नहीं की जायेगी।