Bhopal मध्यप्रदेश गौरव सम्मान 2022 से सम्मानित हुआ गायत्री परिवार, मुख्यमंत्री का माना आभार

BHOPAL madhya pradesh RAMAKANT UPADHYAY 9893909059

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर भोपाल के रविन्द्र भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में सामाजिक सुधार श्रेणी में उल्लेखनीय कार्य एवं योगदान हेतु मध्यप्रदेश गायत्री परिवार को “मध्यप्रदेश गौरव सम्मान-2022” से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार प्रदेश के माननीय राज्यपाल मंगू भाई पटेल एवं मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान द्वारा प्रदत्त किया गया। गायत्री परिवार की ओर से मध्यप्रदेश के ज़ोन समन्वयक राजेश पटेल एवं परिजनों ने इस पुरस्कार को प्राप्त किया। कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने ट्वीट कर गायत्री परिवार एवं अन्य पुरुस्कृत संस्थाओं को बधाई प्रेषित की थी। जिसके लिए देवसंस्कृति विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति एवं अखिल विश्व गायत्री परिवार के युवा नेतृत्व आदरणीय डॉ चिन्मय पण्ड्या ने ट्वीट कर गायत्री परिवार की मध्यप्रदेश शाखा की ओर से प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया था। इसी क्रम में अखिल विश्व गायत्री परिवार की मध्यप्रदेश शाखा ने इस सम्मान को परमपूज्य गुरुदेव पण्डित श्रीराम शर्मा आचार्य एवं वंदनीया माता भगवती देवी शर्मा को समर्पित किया तथा इसका श्रेय अपने केंद्रीय मार्गदर्शक श्रद्धेय डॉ प्रणव पण्ड्या एवं श्रद्धेया शैलबाला पण्ड्या जीजी शांतिकुंज हरिद्वार के कुशल नेतृत्व के साथ साथ प्रदेश के लाखों गायत्री परिजनों को समर्पित प्रयास एवं योगदान को दिया है।

गायत्री परिवार के प्रांतीय शाखा के रमेश नागर ने बताया कि अखिल विश्व गायत्री परिवार प्रदेश के साथ साथ पूरे देश में सामाजिक सुधार, व्यसनमुक्ति अभियान, पर्यावरण संरक्षण, नारी जागरण, युवा एवं बाल विकास, कुरूतियों के उन्मूलन,सत्प्रवृत्तियों के संवर्द्धन सहित अन्य जनहित के मानवीय आंदोलनों के क्षेत्र में सक्रिय एवं उल्लेखनीय भूमिका निभा रहा है।

राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने प्रदान किया पुरुस्कार

मध्यप्रदेश गौरव सम्मान के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने कहा है कि सार्वजनिक सम्मान और पुरस्कार व्यक्ति को समाज में बेहतर योगदान के लिए प्रेरित करता है। उनका उत्साहवर्धन करता है। उन्होंने सभी सम्मानितों को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि वे आगे भी वंचितों और पिछड़ों की मदद के लिए बेहतर कार्य करते रहेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपने संबोधन में मध्यप्रदेश की विशेषताओं का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रदेश अनेक क्षेत्र में देश में अव्वल है। यह क्रम आगे भी बना रहेगा। मध्यप्रदेश को समृद्ध बनाने के लिए सभी मिल कर कदम बढ़ाएँ, हम प्रदेश की बेहतरी का संकल्प लें और आम इंसान को राहत देते हुए विकास के नए प्रतिमान स्थापित करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी पुरस्कृत संस्थाओं और व्यक्तियों को बधाई दी।

कार्यक्रम में राज्यपाल और मुख्यमंत्री के साथ गृह और जेल मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग, मंत्री श्री सुरेश धाकड़, मंत्री श्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, विधायक श्री रामेश्वर शर्मा, विधायक श्रीमती कृष्णा गौर, भोपाल की महापौर श्रीमती मालती राय और जिला पंचायत भोपाल की अध्यक्ष श्रीमती राम कुंवर गुर्जर मौजूद थीं।

इस भव्य सम्मान समारोह के अवसर पर गायत्री परिवार के राकेश गुप्ता, रामचंद्र गायकवाड अशोक सक्सेना, अमर धाकड़, रमेश नागर, राहुल श्रीवास्तव ,प्रदीप मिश्रा , राम प्रकाश गुप्ता,ओपी विश्वकर्मा सुरेश कावड़कर एवं सैकड़ों परिजन उपस्थित रहे।