Ganjbasoda राष्ट्रीय कवि संगम व पुलिस प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में सिटी थाने में हुआ “एक शाम शहीदों के नाम” कवि सम्मेलन

जब-जब खाकी वर्दी पहनी देश का मान बढ़ाया है। बाधाएं कितनी भी आई पर हमने आगे कदम बढ़ाया है..अग्नि दूत 

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा मध्यप्रदेश रमाकांत उपाध्याय / 9893909059

आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत शहीदों को नमन करते हुए राष्ट्रीय कवि संगम मध्य भारत प्रांत एवं थाना कोतवाली के संयुक्त तत्वाधान में एक शाम शहीदों के नाम कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप मे अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मनोज मिश्रा थे, कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय कवि संगम मध्य भारत प्रांत के अध्यक्ष आशीष दुबे ने की। जबकि कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रुप में देहात थाना के थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह चौहान और सिटी थाना प्रभारी के एस मुकाती थे। सभी अतिथियों द्वारा कार्यक्रम के प्रारंभ पर मां सरस्वती भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर उनसे आशीर्वाद ले कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया तत्पश्चात उपस्थित सभी कवियों का शाल श्रीफल एवं पुष्पहार से सिटी थाना द्वारा सम्मान किया गया।

कार्यक्रम कवियों के रूप में उपस्थित रहे नीलेश चतुर्वेदी धांसू ने हास्य व्यंग पैरोडी सुनाई इसके पश्चात ध्रुव शर्मा बेचैन में सैनिक परिवार की व्यथा कविता के माध्यम से प्रस्तुत की। कुमारी प्रगति यादव ने भारत की बेटियों के सम्मान में रचना पाठ किया गया इसके पश्चात शिवम रघुवंशी भोला किसानों और युवाओं पर अपनी रचना प्रस्तुत की इसके पश्चात मोहित भार्गव ने तिरंगा पर आधारित रचना प्रस्तुत की। अशोकनगर से पधारे कवि अशोक राय ने वर्तमान परिस्थितियों पर मोबाइल को लेकर व्यंग प्रस्तुत किया सिटी थाना के आरक्षक गौरव शर्मा ने युवाओं को लेकर अपनी कविता का पाठ किया है। राष्ट्रीय कवि संगम मध्य भारत प्रांत के अध्यक्ष आशीष दुबे ने कवि सम्मेलन का संचालन एवं कविता पाठ करते हुए कहा कि यह आजादी का अमृत महोत्सव अमर शहीदों को प्रणाम करने के साथ-साथ कोरोनाकाल मै हमारे बीच से शहीद हुए पुलिस अधिकारी एवं उनके परिजनों को भाव पूर्ण श्रद्धांजलि देने का अवसर है जो अब हमारे बीच नहीं रहे उनको नमन करते हुए कविता प्रस्तुत की। 

मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मनोज मिश्रा ने कहा कि कविता हमें चुनौतियों से लड़ने का संबल देते हुए संवेदना और साहस के साथ साथ तनाव मुक्त करने का काम करती है । कार्यक्रम के आयोजक सिटी थाना कोतवाली के थाना प्रभारी के एस मुकाती ने कहा कि हम प्रयास करेंगे कि राष्ट्रीय पर्वों पर इस तरह के आयोजन गरिमा पूर्ण तरीके से संपन्न किए जाएं जिसमें कि हम अमर शहीदों के साथ-साथ देश की महान व्यक्तित्व को याद करते हुए उन्हें नमन कर सकें।

देहात थाना के प्रभारी वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा की यह चुनौतियों का समय हम सबको सावधान पूर्वक अपने कर्तव्यों का ईमानदारी के साथ निर्वहन करना ही देशभक्ति है। अंत में सामूहिक रूप से सभी ने अपने कर्तव्यों का निष्ठा पूर्वक निर्वहन करने की शपथ लेते हुए भारत माता और वंदे मातरम के नारों से पूरा थाना परिसर गूंज उठा।कार्यक्रम में सिटी थाना में पदस्थ पुलिस अधिकारी एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।