Datia सभी पात्र हितग्राहियों को पक्के मकान उपलब्ध कराएंगे – गृहमंत्री डॉ. मिश्रा

दतिया में 124 परिवारों को आवास निर्माण हेतु एक करोड़ रूपए की अधिक की राशि प्रदाय की,
संबल योजना में दी 13 लाख रूपये की सहायता

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ दतिया मध्यप्रदेश रमाकांत उपाध्याय/ 9893909059 

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में कहा है कि सभी पात्र हितग्राहियों को पक्के मकान उपलब्ध कराने के लिये सरकार दृढ़ संकल्पित है। किसी भी गरीब को बगैर पक्के मकान के नहीं रहने दिया जायेगा। उन्होंने 124 हितग्राहियों के खातों में प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय किस्त के रूप में सिंगल क्लिक से 1 करोड़ 10 लाख रूपये की राशि अंतरित की। गृह मंत्री ने संबल येाजना के प्रकरणों में भी कुल 13 लाख रूपये की राशि प्रदाय की।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि फरवरी माह में 442 हितग्राहियों को 11 करोड़ 5 लाख की राशि आवास निर्माण हेतु प्रदाय की जावेगी। जबकि 2 हजार से अधिक नवीन हितग्राहियों के नाम को जोड़ने की प्रक्रिया चल रही है। डॉ. मिश्रा ने हितग्राहियों से कहा कि जो राशि प्रदाय की गई है उसका उपयोग आवास निर्माण में ही करें।

गृह मंत्री ने कहा कि गरीबों के कल्याण के लिए संचालित संबल जैसी योजनाएं पुन: चालू कर दी गई थी। प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम जोड़ने की कार्यवाही की गई। डॉ. मिश्रा ने हितग्राहियों से सीधे संवाद करते हुए पूछा कि आवास निर्माण राशि स्वीकृति हेतु किसी भी अधिकारी एवं कर्मचारी द्वारा किसी भी प्रकार से परेशान तो नहीं किया जा रहा है। अगर हो तो उन्हें अवगत कराएं।

गृहमंत्री ने लोगों से वन-टू-वन चर्चा कर सुनी समस्याएं

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने दतिया में राजघाट कालोनी स्थित निवास पर जिले के विभिन्न अंचलों से आए लोगों से वन-टू-वन चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुनकर संबधित अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए।

गृह मंत्री डॉ.मिश्रा डोर-टू-डोर नगर में भ्रणम कर नागरिकों की समस्याओं से हुए रू-व-रू

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने डोर-टू-डोर भ्रमण नगर की भदौरिया खिड़की से शुरू कर भाण्डेरी फाटक, खलकापुरा, छललापुरा, गाड़ीखाना, वार्ड क्रमांक 4 एवं 16 में पहुंचकर लोगों से रूवरू होकर समस्याएं सुनीं। उन्होंने नागरिकों का हालचाल पूँछते हुए समस्याओं को सुना। डॉ. मिश्रा ने लोगों से कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की देखते हुए हमें सतर्कता एवं सावधानी बरतना है। उन्होंने अपील की कि कोरोना से बचाव हेतु मास्क लगाने के साथ कोविड गाईड लाईन का पालन करें।