दतिया को सँवारने में सभी की सहभागिता जरूरी – गृह मंत्री डॉ. मिश्रा

80 लाख के निर्माण कार्यों का किया भूमि-पूजन, कुशवाह समाज के समारोह में हुए शामिल

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @दतिया रमाकांत उपाध्याय/

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने “आओ सँवारे दतिया” कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभी दतिया वासियों से सहभागिता करने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि शहर को इंदौर की तरह साफ और स्वच्छ बनाने के लिये सभी का सहयोग जरूरी है। डॉ. मिश्रा ने खेड़ापति मंदिर के पास 80 लाख रुपये के निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन भी किया। उन्होंने कुशवाह समाज के सम्मान समारोह में वरिष्ठजनों और प्रतिभावान बालक-बालिकाओं को सम्मानित किया।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने “आओ सँवारे दतिया” कार्यक्रम में कहा कि शहर के प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है कि वह साफ-सफाई और स्वच्छता का ध्यान रखे। हम सभी अपने घर और आँगन की स्वच्छता का ध्यान रखेंगे, तो शहर को इंदौर जैसा स्वच्छ शहर बनाने से कोई नहीं रोक सकेगा। डॉ. मिश्रा ने दतिया में दुकानदारों को डस्टबिन भी प्रदाय किये।

80 लाख रुपये से दोनों ओर बनेंगे पेवर ब्लॉक

मंत्री डॉ. मिश्रा ने खेड़ापति हनुमान मंदिर दतिया में लाला के ताल से हाईवे मार्ग तक एवं दतिया-राजगढ़ मार्ग एवं बड़ा बाजार में दोनों ओर पेवर ब्लॉक के 80 लाख रुपये के निर्माण कार्य का भूमि-पूजन किया। डॉ. मिश्रा ने कहा कि लाला का ताल पर्यटन स्थल के रूप में विकसित हो रहा है। पेवर ब्लॉक लग जाने से आवागमन में सुविधा होगी।

कुशवाह समाज के सम्मान समारोह में हुए शामिल

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कुशवाह समाज के सम्मान समारोह में प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया। उन्होंने वरिष्ठजनों को शॉल-श्रीफल देकर सम्मानित किया। समारोह में भारत सिंह कुशवाह राज्य मंत्री नर्मदा घाटी विकास, उद्यानिक एवं खाद्य प्र-संस्करण (स्वतंत्र प्रभार) ललितपुर विधायक  रामरतन कुशवाह और अन्य वरिष्ठजन उपस्थित रहे।