Datia कलशयात्रा में गृहमंत्री हुए शामिल, सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग निर्माण व बागेश्वर धाम का दिव्य दरवार शुरू

विशाल कलश यात्रा के साथ धर्ममय दतिया में छह दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान शुरू
माई की नगरी में गूंजायमान हुआ हर-हर महादेव : डॉ. नरोत्तम मिश्रा

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ दतिया मध्यप्रदेश रमाकांत उपाध्याय / 9893909059

माँ पीतांबरा की नगरी दतिया में विशाल कलश यात्रा में मातृ शक्ति और हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ बुधवार से धार्मिक महा-अनुष्ठान शुरू हुआ।

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि 6 दिनों तक चलने वाले इस महा-अनुष्ठान में श्रद्धालुओं द्वारा सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग निर्माण किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि श्रद्धालु बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री के मुखारविंद से रामकथा सुनेंगे और दो दिवसीय दिव्य दरबार का लाभ प्राप्त करेंगे।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा की उपस्थिति में 6 दिवसीय धार्मिक महा-अनुष्ठान के शुभारंभ पर स्टेडियम ग्राउंड से कलश यात्रा निकाली गई। डॉ. मिश्रा भी इस यात्रा के साथ चले। साथ ही 40 हजार से अधिक माताएँ और बहनें जब पीले वस्त्र धारण कर अपने सर पर कलश लेकर निकली तब माई की नगरी दतिया पूरी तरह वासंती रंग में रंग गई। कलश यात्रा का मनमोहक दृश्य देखते ही बन रहा था। संपूर्ण दतिया नगरी कलश यात्रा के दौरान पितांबरा माई की जय और हर-हर महादेव के नारों से गुंजायमान हो रही थी। कलश यात्रा शुरू होने के बाद संपूर्ण मार्ग में कलश लेकर महिलाएँ जुड़ती रही। डॉ. मिश्रा ने बताया है कि अकल्पनीय रूप से यात्रा में तीन से चार किलोमीटर तक महिलाएँ सर पर कलश लेकर दूर-दूर तक दिखाई दे रही थी। कलश यात्रा का जगह-जगह जन-समुदाय ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि माँ पितांबरा की कृपा से सावन मास में 6 दिवसीय अनुष्ठान में दतिया की धर्म प्रेमी जनता बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले 6 दिनों में न केवल दतिया बल्कि आसपास के लोग भी धार्मिक अनुष्ठान में शामिल होकर पुण्य लाभ प्राप्त करेंगे।