विध्य एवं महाकौशल क्षेत्र को मिली नई ट्रेनों की सौगात

केंद्रीय रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव ने किया साप्ताहिक सुपरफास्ट और ट्रेनों का वर्चुअल शुभारंभ
रानी कमलापति स्टेशन से चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
मंत्री श्री सारंग ने स्टेशन का अवलोकन कर कहा- कमलापति स्टेशन किसी एयरपोर्ट से कम नहीं

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ भोपाल मध्यप्रदेश रविकांत उपाध्याय/ 


मध्यप्रदेश के विंध्य और महाकौशल क्षेत्र को केंद्र सरकार की ओर से बड़ी सौगात मिली है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वर्चुअल माध्यम से भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से ट्रेन नं. 02195 रानी कमलापति- रीवा, ट्रेन नं. 02196 रीवा-रानी कमलापति साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेनों एवं ट्रेन नं 05713 जबलपुर-नेनपुर पैसेंजर ट्रेन का शुभारंभ किया। रानी कमलापति स्टेशन से चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

केंद्रीय रेल मंत्री श्री वैष्णव ने कहा कि केन्द्र सरकार हर क्षेत्र की समस्याओं को विचार में रखते हुए समाजोन्मुखी निर्णय ले रही है। यह अत्यंत सौभाग्य का विषय है कि जैसे-जैसे कोरोना की स्थिति बदलने के साथ ही भारतीय रेलवे भी यथासंभव सभी की भावनाओं को शामिल करते हुए एवं हर क्षेत्र की समस्याओं को विचार में रखते हुए समाजोन्मुखी निर्णय ले रही है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी विज़न को पूरा करने के लिये हमारा प्रयास है।

मंत्री श्री सारंग ने किया केंद्र सरकार का धन्यवाद

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज प्रदेश को बड़ी सौगात मिली है। विंध्य क्षेत्र में रेल कनेक्टिविटी की बहुत आवश्यकता थी। मेरे विधानसभा क्षेत्र में निवासरत विंध्य के लोगों ने भी रीवांचल जैसी एक और ट्रेन की मांग की थी। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं रेल मंत्री श्री वैष्णव का आभार और धन्यवाद व्यक्त किया।

यह वर्चुअल रूप से हुए सम्मिलित

रीवा-रानी कमलापति साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेनों एवं जबलपुर-नेनपुर पैसेंजर ट्रेन के शुभारंभ कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम, भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा वर्चुअल शामिल हुई।

इन क्षेत्रों को होगा लाभ

रीवा-रानी कमलापति साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन कमलापति स्टेशन से रीवा तक 9 स्टेशनों को कवर करेगी। इन नई ट्रेन सेवाओं के आरंभ से सतना, मैहर, कटनी, मुढवारा, दमोह, सागर, बीना, विदिशा क्षेत्रों का उत्तरोतर विकास होगा एवं इन क्षेत्रों के जनता, विद्यार्थी, व्यापार एवं पर्यटन को लाभ होगा। वहीं यात्रियों की सुगम रेल यात्रा के लिये जबलपुर-नेनपुर पैसेंजर ट्रेन को बहाल किया गया है।जबलपुर-नेनपुर पैसेंजर ट्रेन कुल 19 स्टेशनों को कवर करेगी।

मंत्री श्री सारंग ने किया रानी कमलापति स्टेशन का अवलोकन

विंध्य एवं महाकौशल क्षेत्र में साप्ताहिक सुपरफास्ट एवं पेसेंजर ट्रेनों के शुभारंभ से पहले चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने रानी कमलापति स्टेशन का भोपाल डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय के साथ अवलोकन किया। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।