Bhopal गायत्री शक्तिपीठ पर “आओ गढ़ें संस्कारवान पीढ़ी” प्रशिक्षण कार्यशाला संपन्न

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ भोपाल मध्यप्रदेश रमाकांत उपाध्याय / 9893909059

गायत्री शक्तिपीठ भोपाल पर आओ गढ़ें संस्कारवान पीढ़ी के अन्तर्गत भोपाल उपजोन अंतर्गत भोपाल, रायसेन, विदिशा, सीहोर, नर्मदापुरम तथा हरदा जिले के कार्यकर्ताओं की एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन हुआ।

कार्यशाला का शुभारंभ भोपाल की प्रख्यात महिला चिकित्सक डाॅ.गायत्री श्रीवास्तव एवं डाॅ.वरुणा पाठक ने दीप प्रज्जवलन कर किया। कार्यशाला में भोपाल के बाहर के जिलों से लगभग 50 प्रतिभागियों तथा भोपाल के 200 से अधिक परिजनों ने भाग लिया।

कार्यशाला में तपोभूमि मथुरा से पधारे वरिष्ठ प्रतिनिधि ईश्वर शरण जी पाण्डेय तथा भोपाल शक्तिपीठ के व्यवस्थापक रामचंद्र गायकवाड़ जी का विशेष आशीर्वाद प्राप्त हुआ । कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुति श्रीमती मधु श्रीवास्तव (संयोजिका कार्यक्रम) , संस्कार का वैज्ञानिक प्रतिपादन सुश्री लेखा चौहान , रमा देशमुख ने गर्भवती महिलाओं का आहार-विहार कैसा हो, अंजना परिहार ने गर्भ में पल रहे शिशु पर संवाद स्थापित कैसे किया जाए उस पर विस्तृत जानकारी दी, दिनचर्या कैसी हो इस पर दीप्ति भारद्वाज ने प्रशिक्षण दिया, एवं राजश्री चोरिया ने योग और ध्यान गर्व काल में कैसे किया जाता है उस पर विस्तृत जानकारी दी।

संचालन श्रीमती संध्या नेमा तथा श्रीमती संध्या जैन द्वारा किया गया । इस अवसर पर भोपाल शहर की सभी शाखाओं की महिला मंडल की कार्यकर्ता भी उपस्थित थी।

यह जानकारी गायत्री परिवार भोपाल के वरिष्ठ परिजन रमेश नागर ने विज्ञप्ति जारी कर दी है।