विश्व बाल दिवस पर ब्लू लाईट से रोशन हुए प्रदेश के स्मारक

मध्यप्रदेश गो ब्लू अभियान में यूनिसेफ के साथ बाल-अधिकारों के लिए प्रतिबद्ध- प्रमुख सचिव शुक्ला

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ भोपाल रमाकांत उपाध्याय/  

विश्व बाल दिवस’ के अवसर पर प्रदेश में महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों और संरक्षित स्मारकों को “गो ब्लू” अभियान के अंतर्गत ब्लू लाईटिंग से रोशन किया गया। विशेष रूप से निमाड़ उत्सव के दौरान महेश्वर किले को ब्लू लाइटिंग में देखना अद्भुत रहा। विश्व बाल दिवस में ‘गो ब्लू’ (सर्वत्र नीला) के माध्यम से बाल अधिकारों को दर्शाया गया है।

प्रमुख सचिव पर्यटन और संस्कृति शिवशेखर शुक्ला ने बताया कि नीला रंग हमें यूनिसेफ और हमारे ‘बच्चों के साथ, उनके विषय में और उनके लिए’ के उद्देश्य की याद दिलाता है। कोविड-19 के दौरान प्रदेश में बच्चों को आवश्यक सेवाएँ उपलब्ध कराने के लिए शासन के प्रयास सफल रहे हैं। शासन यूनिसेफ के उद्देश्यों के अनुरूप बच्चों को सुरक्षित और उज्ज्वल भविष्य देने के लिए सदैव प्रतिबध्द है।

‘गो ब्लू’ अभियान में 19 और 20 नवंबर 2021 को महेश्वर किला, मिंटो हॉल भोपाल, पलाश रेसीडेंसी भोपाल, टूरिस्ट विलेज शिवपुरी, सतपुड़ा रिट्रीट, हाईवे रिट्रीट मंदसौर,  लालबाग पैलेस इंदौर, जहांगीर महल ओरछा, लक्ष्मी मंदिर ओरछा, महाराजा छत्रसाल महल धुबेला, हिन्दूपत महल पन्ना एवं ग्वालियर स्थित गूजरी महल, शाहजहाँ महल, कर्ण महल और विक्रम महल सहित अन्य पर्यटन स्थल और स्मारकों पर ब्लू लाइटिंग की गयी है।