प्रदेश में मनाया जाएगा प्रधानमंत्री मोदी का 71वाँ जन्म-दिवस समारोह

17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक होंगे आयोजन, प्रदेश में प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन्म-दिवस पर वृक्षारोपण और वैक्सीनेशन महाअभियान का संचालन होगा,
स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल@भोपाल रमाकांत उपाध्याय/

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्म-दिवस पर प्रदेश में 17 सितंबर से 7 अक्टूबर की अवधि में विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन होगा। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के रूप में 20 वर्ष की पूर्णता पर मध्यप्रदेश में अनेक कार्यक्रम होंगे। प्रधानमंत्री जी का 71वां जन्म-दिवस समारोह 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक रहेगा। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने पहली बार 17 सितंबर 2001 को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी। प्रदेश में प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन्म-दिवस पर वृक्षारोपण और वैक्सीनेशन महाअभियान का संचालन होगा। प्रदेश में स्वास्थ्य, महिला-बाल विकास, पर्यावरण, किसान-कल्याण, ऊर्जा, शिक्षा, नगरीय प्रशासन, औद्योगिक विकास, ग्रामीण विकास, जल जीवन मिशन और प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना से जुड़ी विभिन्न गतिविधियाँ इस अवधि में संचालित की जाएंगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज राजगढ़ जिले के प्रवास पर समाचार पत्र-प्रतिनिधियों से चर्चा कर रहे थे। 

संभावित कोरोना की तीसरी लहर को रोकने में सहयोग करें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नागरिकों से अपील की कि कोरोना की तीसरी लहर को आने से रोकने में पूरा सहयोग दें। अठारह साल से अधिक आयु के जिन पात्र लोगों को कोरोना से बचाव का वैक्सीन का पहला डोज़ लग चुका है वे दूसरा डोज अवश्य लगवाएँ। आगामी 30 सितंबर तक प्रदेश के संपूर्ण पात्र नागरिकों को वैक्सीन का प्रथम डोज़ लगाने का लक्ष्य है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों, विभिन्न संगठनों, राजनीतिक दलों और आम जन से कोरोना से बचाव के प्रयासों में सहयोग की अपेक्षा की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना से लेकर अस्पतालों में आवश्यक बेड उपलब्ध करवाने का कार्य कर रही है। आम जनता के सहयोग से ही कोरना से बचाव के लक्ष्य को पूरी तरह प्राप्त किया जा सकता है, इसलिए सभी लोग कोरोना अनुकूल व्यवहार अपनाकर सहयोग प्रदान करें।