Bhopal गायत्री शक्तिपीठ में महिला प्रकोष्ठ द्वारा “आओ गढ़े संस्कारवान पीढ़ी” पर कार्यशाला आयोजित

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @भोपाल मध्यप्रदेश रमाकांत उपाध्याय / 9893909059

भोपाल गायत्री शक्तिपीठ पर महिला प्रकोष्ठ द्वारा वंदनीय माता भगवती देवी शर्मा जी की 28 वी पुण्यतिथि श्रद्धा स्मृति दिवस के रूप में “आओ गढ़े संस्कारवान पीढ़ी” की संस्कारशाला के माध्यम से मनाई गई।

इस अवसर पर डॉ अमिता सक्सेना स्त्री रोग विशेषज्ञ जबलपुर ने अपने पावर प्रेजेंटेशन उद्बोधन में गर्भ में पलने वाले बच्चों पर मां के आहार-विहार व्यवहार खानपान का क्या प्रभाव पड़ता है इसके बारे में विस्तार से समझाएं।

वरुण पाठक गांधी मेडिकल कॉलेज की पूर्व स्त्री रोग विशेषज्ञ ने अपने उद्बोधन में गर्भवती महिलाओं को गर्भकाल के दौरान नार्मल डिलीवरी एवं गर्भकाल में दौरान रखने वाली सावधानियो के बारे में विस्तार से बताया।

डा. ईशा विजयवर्गीय मनोचिकित्सकने फिजियोलॉजी अप्रोच प्रेगनेंसी एंड डेवलपमेंट विषय पर प्रैक्टिकल सहित विस्तार से समझाया, कार्यक्रम के अंत में 14 गर्भवती महिलाओं का गर्भ उत्सव संस्कार करवाया।

इस अवसर पर विशेष रूप से आमंत्रित भोपाल की स्त्री रोग विशेषज्ञ चिकित्सक, आंगनवाड़ी, सहायिका कार्यकर्ता और प्रबुद्ध वर्ग की महिलाएं, गायत्री परिवार भोपाल की सभी शाखाओं की महिला मंडल की 400 बहने उपस्थित हुए।

कार्यक्रम के अंत में सभी उपस्थित बहनों ने संकल्प लिया कि आगामी समय में हम सभी अपने परिवार, समाज में गर्भोत्सव संस्कार कराने का जनजागरण करेगें।

कार्यक्रम का संचालन श्रीमती मधु श्रीवास्तव संयोजिका एवं व्यवस्था महिला प्रकोष्ठ की बहनों द्वारा की गई ।