Bhopal तीन करोड़ की लागत से बनेगा संत हिरदाराम नगर में हॉकर्स कॉर्नर – नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्रसिंह

नगरीय विकास मंत्री ने बीआरटीएस कॉरिडोर के मरम्मत कार्य का किया भूमि-पूजन
23 करोड़ की लागत से होगा कॉरिडोर का अपग्रेडेशन एवं सुधार

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ भोपाल मध्यप्रदेश रमाकांत उपाध्याय / 9893909059

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने संत हिरदाराम नगर में बीआरटीएस कॉरिडोर के अपग्रेडेशन एवं सुधार कार्य का भूमि-पूजन किया। कॉरिडोर के 16.50 किलोमीटर एवं 23 मीटर चौड़ाई की सड़क मरम्मत 23 करोड़ रूपये से की जाएगी। सड़क मरम्मत कार्य लालघाटी से सीहोर नाका, हमीदिया हॉस्पिटल से लालघाटी चौराहा, बाणगगंगा चौराहा से राजा भोज सेतु, केपिटल मॉल से वीर सावरकर सेतु और मिसरोद से विंध्या नगर तक डामरीकरण किया जाएगा।

नगरीय विकास मंत्री श्री सिंह ने संत हिरदाराम नगर में हॉकर्स जोन बनाने के लिए तीन करोड़ रूपये स्वीकृत करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इससे लोगों को रोजगार मिलेगा। श्री सिंह ने कहा कि बीआरटीएस के साथ दोनों तरफ की सड़क का भी डामरीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार विकास और सुशासन के संकल्प के साथ कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री श्री मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता है और मुख्यमंत्री श्री चौहान मध्यप्रदेश के जन-जन के नेता है।

जहाँ शांति होती, वहीं विकास और व्यापार होता है

श्री सिंह ने कहा कि जहाँ पर शांति होती है, वहीं विकास और व्यापार होता है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश शांति का टापू है। यहाँ पर अपराधी और माफियों को जेल भेजने के साथ ही उनके अवैध भवनों को भी ध्वस्त किया जा रहा है। अपराधी चाहे कितना भी बड़ा हो उसे बक्शा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि शहर प्रदेश के विकास का आईना होते है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के स्वच्छता के संकल्प को पूरे प्रदेश में प्राथमिकता से किया जा रहा है। शहरों को कचरामुक्त कर रहे हैं। आधुनिक मशीनें लायी गई है। साथ ही नागरिकों को भी जागरूक किया जा रहा है। श्री सिंह ने कहा कि भोपाल इस बार स्वच्छ सर्वेक्षण में उल्लेखनीय स्थान प्राप्त करेगा। उन्होंने कहा कि विधायक श्री रामेश्वर शर्मा क्षेत्र के विकास के लिए सतत प्रयासरत रहते है।

विधायक रामेश्वर शर्मा ने बताया कि एक करोड़ की लागत से हिरदाराम नगर के आंतरिक मार्गों का भी डामरीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीआरटीएस की लेफ्ट टर्निंग को ठीक करवाया जाएगा और फ्लाई ओवर का निर्माण कार्य जल्द प्रारंभ होगा। उन्होंने बताया कि गुलाब उद्यान में संत हिरदाराम की प्रतिमा के साथ ही अमर शहीदों की प्रतिमाएँ भी लगाई जाएंगी।

बिजली बिल माफी प्रमाण-पत्र वितरित

नगरीय विकास मंत्री श्री सिंह ने मुख्यमंत्री विद्युत बिलों में राहत योजना 2022 में बिजली उपभोक्ताओं को बिजली बिल माफी प्रमाण-पत्र वितरित किये। संत हिरदाराम नगर में 6 हजार 500 बिजली उपभोक्ताओं के 2 करोड़ 35 लाख रूपये के बिजली बिल माफ किये गये हैं। इस दौरान कमिश्नर नगर पालिका निगम भोपाल श्री केवीएस चौधरी एवं अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।