CM ने घटाया वेट, डीजल-पेट्रोल के भाव हुए कम

मुख्यमंत्री ने की पेट्रोल और डीज़ल पर वैट रेट में चार प्रतिशत कटौती,

भोपाल में डीज़ल 90 रूपए 95 पैसे और पेट्रोल 106 रूपए 86 पैसे प्रति लीटर

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ भोपाल रविकांत उपाध्याय/  

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश की जनता को महंगाई से राहत देने के लिए तमाम आर्थिक कठिनाइयों के बावजूद राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीज़ल पर वैट रेट में 4 प्रतिशत कटौती का फैसला लिया है। डीज़ल पर अतिरिक्त डेढ़ रूपए तथा पेट्रोल पर दो रूपए प्रति लीटर अतिरिक्त कर में कमी करने का भी निर्णय भी लिया गया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निवास से मीडिया के माध्यम से यह संदेश जारी किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इस निर्णय से केन्द्र शासन द्वारा दी गई राहत के अतिरिक्त डीज़ल और पेट्रोल के रिटेल प्राईज में 7 रूपए प्रति लीटर की अतिरिक्त कमी आएगी। इसी वित्तीय वर्ष के शेष माहों में अर्थात मार्च माह तक 1948 करोड़ रूपए की राज्य शासन के राजस्व में कमी होगी। जनता को इसका लाभ मिलेगा। इन निर्णयों से जहाँ 3 नवम्बर 2021 को भोपाल में डीजल की रिटेल प्राईज 107 रूपए 90 पैसे प्रति लीटर थी, वह घटकर 5 नवम्बर 2021 को लगभग 90 रूपए 95 पैसे प्रति लीटर रह जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि भोपाल में 3 नवम्बर को पेट्रोल की रिटेल प्राईज 118 रूपए 83 पैसे प्रति लीटर थी, वह 5 नवम्बर 2021 को लगभग 106 रूपए 86 पैसे प्रति लीटर हो जाएगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आर्थिक तंगी से गुजर रहे प्रदेश के खजाने में कमी अवश्य होगी, लेकिन जनता को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से यह फैसला लिया गया है।