Bhopal अस्पताल में आग से 4 बच्चों की मौत, सीएम ने जताया दुःख, मिलेगा मुआबजा

आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुँचे मंत्री विश्वास सारंग, 40 बच्चों में से 36 को सुरक्षित निकाला

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ भोपाल रविकांत उपाध्याय/ 

भोपाल के हमीदिया अस्पताल परिसर स्थित कमला नेहरू अस्पताल में सोमवार की रात अज्ञात कारणों के चलते तीसरी मंजिल के चिल्ड्रन वार्ड में भीषण आग लग गई। काफी मशक्‍कत के बाद 4 घण्टे में आग को बुझा लिया गया। इस दौरान वहां भर्ती 40 में से 36 बच्‍चों को निकालकर सुरक्षित कर लिया गया, लेकिन चार बच्‍चों को नहीं बचाया जा सका। सूचना मिलते ही मंत्री विश्वास सारंग मौके पर पहुँच गए थे।उन्होंने सामने ही बचाव कार्य करबाया। आग लगने से इलाके में खासा धुआं भी फैल गया था। अंदर कुछ बच्‍चों के झुलसने की अपुष्‍ट जानकारी मिली है। पहले परिजनों को अस्‍पताल में अंदर नहीं जाने दिया गया। बताया जाता है कि जिस बच्‍चा वार्ड में आग लगी है, उसे नए भवन में शिफ्ट किया जाना था, उससे पहले हादसा हो गया। 

सीएम ने दिए जांच के आदेश

 

इस दुःखद घटना पर शोक जताते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। जांच एसीएस लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान करेंगे।

 

मंत्री विश्‍वास सारंग के अनुसार चालीस बच्‍चे वार्ड में थे, इनमें से 36 सुरक्षित हैं। यह घटना दुर्भाग्‍यपूर्ण है। मैं सूचना पर तुरंत पहुंच गया था। शार्ट सर्किट से आग का अंदेशा है पर यह जांच का विषय है। हालत भयावह थी, अंदर धुआं भर गया था। चार बच्‍चों की मौत हुई है। परिजनों को चार लाख की सहायता की घोषणा की गई है।