Narmadapuram माँ नर्मदा जयंती समारोह में बोले मुख्यमंत्री, महिलाओं को एक हजार रुपये महीने देगी सरकार, बनाएंगे नर्मदापुरम लोक व कॉरिडोर

NARMADAPURAM madhya pradesh RAMAKANT UPADHYAY 9893909059

  • मुख्यमंत्री ने महिलाओं के हित में की बड़ी घोषणा,
    लाड़ली लक्ष्मी योजना-2 के बाद अब लाड़ली बहना योजना होगी शुरू 
  • महिलाओं को हर साल राज्य सरकार देगी 12 हजार रूपये
    योजना पर 5 वर्षों में अनुमानित 60 हजार करोड़ रूपये खर्च होंगे
  • श्रीमहाकाल लोक की तरह बनाया जायेगा नर्मदापुरम लोक, नर्मदा कॉरीडोर भी बनाया जायेगा
  • पौध-रोपण, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, नशामुक्ति और स्वच्छता का दिलाया संकल्प
  • विकास कार्यों का किया लोकापर्ण और भूमि-पूजन
  • मुख्यमंत्री सपत्नीक नर्मदा जयंती एवं नर्मदापुरम के गौरव दिवस समारोह में हुए शामिल

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा जयंती एवं नर्मदापुरम के गौरव दिवस पर घोषणा की कि लाड़ली लक्ष्मी योजना की तरह अब प्रदेश में लाड़ली बहना योजना शुरू की जायेगी। योजना में सभी वर्गों की गरीब बहन को प्रतिमाह एक हजार रूपये मिलेंगे और यदि उन्हें अन्य योजनाओं का लाभ मिल रहा है, तो वह पूर्ववत् मिलता रहेगा। योजना पर 5 वर्षों में अनुमानित 60 हजार करोड़ रूपये खर्च होंगे। उन्होंने कहा कि लाड़ली बहना योजना प्रदेश की बहनों की जिन्दगी को और बेहतर बनायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे मेरी बहनों को आर्थिक रूप से सशक्त करना है। बहनें सशक्त होंगी तो परिवार सशक्त होगा, परिवार सशक्त होगा तो समाज सशक्त होगा, समाज सशक्त होगा तो प्रदेश सशक्त होगा।

नर्मदा जयंती पर नर्मदपुरम के गौरव दिवस में शामिल हुए। उन्होंने नर्मदा घाट पर सपत्नीक नर्मदा मैया की विधि-विधान से पूजा-अर्चना और आरती की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गौरव दिवस पर जिले को अनेक विकास कार्यों की सौगात देते हुए श्री महाकाल लोक की तर्ज पर नर्मदापुरम लोक और नर्मदा कॉरीडोर बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि नर्मदापुरम विकास के लिये कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। यहाँ आधुनिक बस स्टेण्ड भी बनाया जायेगा।

नर्मदा जयंती और गौरव दिवस पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विकास कार्यों का जल मंच से वर्चुली भूमि-पूजन और लोकार्पण किया। इसमें प्रमुख रूप से 11 करोड़ 26 लाख रूपये की लागत से निर्मित नवीन आयुक्त नर्मदापुरम के भवन का लोकार्पण, 1 करोड़ 97 लाख की लागत से रामलीला मैदान के उन्नयन, 2 करोड़ रूपये की लागत से मुख्यमंत्री अधो-संरचना एवं विभिन्न विकास कार्य और 5 करोड़ 53 लाख रूपये की लागत वाले नगर के आडिटोरियम का वर्चुअली भूमि-पूजन किया।

समारोह को सांसद राव उदयप्रताप सिंह और विधायक  सीतासरन शर्मा ने भी संबोधित किया। जिले के प्रभारी एवं खनिज साधन मंत्री ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह सहित जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित रहे।