छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री के पिता के खिलाफ हुई एफआईआर

ब्राह्मणों के बहिष्कार का दिया था विवादित बयान, सर्व ब्राह्मण समाज रायपुर ने की थी पुलिस में शिकायत, सीएम बोले कानून से ऊपर कोई भी नहीं,

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल@ रायपुर छत्तीसगढ़ रविकांत उपाध्याय/ 

छत्तीसगढ़ पुलिस ने अंततः सीएम भूपेश बघेल के पिता पर एफआईआर दर्ज कर ली है। लखनऊ में  ब्राह्मणों के बहिष्कार संबंधी बयान दिए जाने पर बघेल के पिता के खिलाफ सर्व ब्राह्मण समाज ने रायपुर में पुलिस को शिकायत की थी। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश ने पुलिस की कार्रवाई की तारीफ करते हुए कहा कि कानून सबके लिए समान है, चाहें वह मेरे 86 वर्षीय पिता हों या कोई अन्य। यदि कोई कानून का उल्लंघन करता है तो कार्यवाही होनी चाहिए।

ज्ञात हो कि सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने बीते दिनों ब्राह्मण समाज को लेकर एक टिप्पणी कर दी थी। इसके खिलाफ सर्व ब्राह्मण समाज ने डीडी नगर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत मिलने के बाद शनिवार देर रात नंद कुमार बघेल के खिलाफ धारा 153-ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 505 (1) (बी) (इरादा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी।

यह विवादित बयान 

नंद कुमार बघेल ने कहा था कि मैं भारत के सभी ग्रामीणों से आग्रह कर रहा हूं कि ब्राह्मणों को आपके गांवों में प्रवेश न करने दें। मैं हर दूसरे समुदाय से बात करूंगा ताकि हम उनका बहिष्कार कर सकें। उन्हें वोल्गा नदी के तट पर वापस भेजने की जरूरत है।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कानून सर्वोच्च है और उनकी सरकार सबके लिए खड़ी हैछत्तीसगढ़ सरकार हर धर्म, संप्रदाय, समुदाय और उनकी भावनाओं का सम्मान करती है। मेरे पिता नंद कुमार बघेल द्वारा एक विशेष समुदाय के खिलाफ टिप्पणी कर सांप्रदायिक शांति भंग की गई है। उनके बयान से मैं भी दुखी हूं।