बासौदा लायन्स जूनियर ने जीता कब्बडी का फाइनल

विकासखण्ड स्तरीय कब्बड्डी प्रतियोगिता आयोजित

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा रविकांत उपाध्याय/ 

ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं को निखारने एव खेलों के महत्व को समझ युवाओं को उससे जोड़ने के उद्देश्य से नेहरू युवा केन्द्र विदिशा के तत्वाधान में रुद्राक्ष ह्यूमन वेल्फेयर समिति बासौदा के सहयोग से कबड्डी की विकासखण्ड स्तरीय प्रतियोगिता शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के इंडोर स्टेडियम में आयोजित की गई ।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया गया । प्रतियोगिता में विकासखण्ड की वेहलोट, हथौड़ा , उदयपुर , बरेठ हरदुखेड़ी, सहित 12 टीमों ने हिस्सा लिया।

साथ ही फाइनल मुकाबला हरदुखेड़ी और बासौदा लायन्स जूनियर टीम के मध्य रहा । जिसमे दोनो ही टीमो ने बहुत जोर अजमाइस कर बासौदा लायन्स विजेता तथा हरदुखेड़ी उप विजेता रही ।

अपनी अपनी टीमों को जिताने के लिए खिलाडियों के दाओं पर समर्थकों ने खूब तालियों की बौछार की ।विजेता एवं उप विजेता टीम को नेहरू युवा केन्द्र द्वारा ट्रॉफी एवं ड्रेस किट देकर सम्मानित किया गया । कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों ने युवाओं को ऑनलाइन गेमों की अपेक्षा पारम्परिक खेलों को खेलने का आव्हान किया एवं युवाओं को खेलों में बढ़चढ़ कर भाग लेने प्रेरित किया।

खेल विभाग द्वारा स्टेडियम में प्रदत्त मेट्स का भी शुभारम्भ किया गया।

कार्यक्रम में अतिथि के रूप में विद्यालय के प्राचार्य जीपी भार्गव, अधिवक्ता मुकेश रघुवंशी , समाजसेवी रंजिता सिंह, शिक्षक अभय शर्मा , व्लाक समन्वयक जन अभियान ममता राठौर , खेल विभाग से नूरजहाँ खान , रुद्राक्ष सोसायटी से देवेंद्र साहू ,नेहरू युवा केन्द्र से अभिषेक शर्मा , विनोद कुशवाह ,पिंकी साहू , रेफरी रूपेश अहिरवार , राहुल सिंह सहित बड़ी संख्या में खिलाड़ी एवं युवा उपस्थित थे।