TERRORISM : अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने पाकिस्तान को लगाई फटकार

भारतीय प्रधानमंत्री और अमेरिका उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की मुलाकात में आतंकवाद पर चर्चा के दौरान पाकिस्तान जमकर फटकार लगाई गई।

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @नई दिल्ली रविकांत उपाध्याय/

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई मुलाकात के दौरान अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने यह माना कि पाकिस्तान की धरती पर कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं। इन आतंकियों को पाकिस्तान से संरक्षण मिल रहा है। यह जानकारी विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने ट्वीट कर देते हुए बताया कि पीएम मोदी की अमेरिकी उपराष्ट्रपति से मुलाकात काफी सफल रही और इस मुलाकात में आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को बेनकाब किया गया। ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री मोदी इन दिनों अमेरिका दौरे पर हैं और गुरुवार देर रात उन्होंने अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की।

मुलाकात की जानकारी देते हुए विदेश सचिव ने बताया कि कमला हैरिस ने खुद माना कि तालिबान की मदद करने में पाकिस्तान का हाथ है। उन्होंने पाकिस्तान को साफ लहजे में चेतावनी भी दी कि वह भारत व अमेरिका की सुरक्षा के लिए खतरा न बने और अपने यहां पनप रहे आतंकवाद खत्म करे।

इस दौरान उन्होंने भारत में सीमा पार से हो रही आतंकी गतिविधियों पर भी सहमति प्रकट की और माना कि पाकिस्तान इसमें आतंकियों की मदद कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कमला हैरिस से उपराष्ट्रपति बनने के बाद पहली मुलाकात थी। इससे पहले दोनों नेताओं की फोन पर बातचीत हुई है।

कोरोना काल में अच्छे दोस्त की तरह अमेरिका ने की मदद
पीएम मोदी ने कोरोना काल में प्रवासी भारतीयों के लिए अमेरिका की ओर से की मदद की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि अमेरिका ने एक अच्छे दोस्त की तरह साथ दिया। भारतीय प्रधानमंत्री ने कमला हैरिस को भारत आने के लिए आमंत्रित भी किया है।