एकाउंट से कटे 54 हजार रुपए पुलिस की मदद से बापिस आए, युवक ने दिया पुलिस का धन्यवाद

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल/ रमाकांत उपाध्याय

एक साल पहले फोनपे के माध्यम से अकाउंट से कटे हुए ₹54,000 वापस पाकर युवक के आंखों में खुशी के आंसू छलक आए, उसने पुलिस स्टाफ को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 11 जून 2020 को फरियादी संजीव कुशवाहा पुत्र भैरव लाल कुशवाहा उम्र 36 साल निवासी उकायला ने शिकायत दर्ज कराई कि उसके बैंक अकाउंट से फोनपे के माध्यम से ₹54,000 कट गए हैं। शिकायत पर कार्यबाई के लिए एसआई शिवेंद्र पाठक के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई जिसमें आरक्षक प्रशांत राजावत, आरक्षक राकेश रावत शामिल थे। इन सबने फरियादी के बैंक अकाउंट की डिटेल्स स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से प्राप्त की गई जिससे यह जानकारी प्राप्त हुई कि राजस्थान स्थित एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के माध्यम से साइबर फ्रॉड से ₹54000 के माध्यम से फरियादी के अकाउंट से कट गए हैं। साइबर सेल की मदद से राजस्थान स्थित एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक कंपनी से संपर्क किया गया जिसमे टेक्निकल पहलुओं का ध्यान रखते हुए तकनीकी सहयोग प्राप्त करते हुए टेलिफोनिक विवेचना की गई एवं एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक कंपनी के संचालक एवं मैनेजरो से एवं राजस्थान स्थित साइबर सेल पुलिस के अधिकारियों की मदद ली गई। जिनसे पिछले 1 साल से बात की जा रही थी जो 22 जुलाई 2021 को पुलिस की 1 साल की कड़ी मेहनत एवं ऑनलाइन टेक्निकल टेलीफोनिक विवेचना से फरियादी के अकाउंट में वापस ₹54000 आ गए। फरियादी के अकाउंट में पैसे आते ही फरियादी ने थाने आकर पुलिस स्टाफ को मिठाई खिलाकर धन्यवाद दिया।
पुलिस अधीक्षक विदिशा के आदेशानुसार एसडीओपी महोदय गंजबासौदा भारत भूषण शर्मा जी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी गंजबासौदा शहर श्रीमती सुमी देसाई के निर्देशन में यह कार्यबाई की गई। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी श्रीमती सुमी देसाई एसआई शिवेंद्र पाठक आरक्षक प्रशांत राजावत, आरक्षक राकेश रावत का विशेष योगदान रहा है।